क्या आपको पता है ये है महिलाओं की फेवरेट से-क्स पोजीशन..अभी जाने | NewsSudur

क्या आपको पता है ये है महिलाओं की फेवरेट से-क्स पोजीशन..अभी जाने

[elfsight_social_share_buttons id="1"]
2524 Views

से-क्सलाइफ के लिए जीवन में नये प्रयोगों का होना भी बेहद ज़रूरी है, जिससे कि से-क्सलाइफ में बोरियत न आए। ऐसा कई बार देखा जाता है कि पुरुष सोचते हैं कि वो से-क्सके बेहतरीन पॉजिशन आदि के लिए केवल वो ही लालायित रहते हैं।जिस प्रकार पुरुषों को विशेष क्रियाओं या पॉजिशन में से-क्सकरना पसंद होता है, उसी प्रकार महिलाओं को भी होता है। ये से-क्सपॉजिशन महिलाओं को करती हैं सबसे ज्‍यादा आनंदित होते हैपहली क्रिया जिसमें संभोग के दौरान पुरुष महिला के ऊपर होता है। यह सबसे पुरानी क्रिया है, जिसे महिलाएं सबसे ज्‍यादा पसंद करती हैं। इस क्रिया में महिलाओं को प्रेम और से-क्सदोनों का बराबर से अनुभव होता है। इस दौरान पुरूषों को अपने वजन का खास ध्‍यान रखना चाहिऐ और दबाव को सही और ठीक प्रकार से ही बनान चाहिए।

से-क्सकी इस प्रक्रिया में पुरुष की जांघों पर उसकी पार्टनर बैठ जाती है। इस क्रिया में बैठकर संभोग किया जाता है। इसमें सीधे दिल से दिल का संपर्क होता है। यदि इस क्रिया के साथ चुंबन भी लिया जाए तो,प्‍यार का अहसास कई गुना बढ़ जाता है।इस पोजिशन में जिसमें महिला अपने पार्टनर के ऊपर बैठ जाती है। आम तौर पर महिलाओं को हावी होना पसंद होता है और इस पोजीशन में उसी बात का अहसास ज्‍यादा होता है।

इस पोजीशन में महिलाएं बहुत जल्‍द चरम सीमा यानी रति निष्‍पत्ति की अवस्‍था में पहुंच जाती हैं। इस दौरान पुरूष को महिला का पुरा सहयोग करना चाहिए, और नीचे से उपर की तरफ दबाव भी बनाना चाहिए।महिलाओं को स्‍पून फिटिंग पोजीशन भी काफी पसंद होती है। इस पोजीशन में जिस प्रकार दो चम्‍मच एक दूसरे में फिट हो जाते हैं, उसी प्रकार महिला, पुरुष एक दूसरे के आलिंगन में खो जाते हैं। पुरुष पीछे की तरफ रहता है और महिलो को आनंद के चरमोत्‍कर्ष पर पहुंचाता है।

रोमांटिक से-क्सके लिए पोजीशनइसमे जरा भी संदेह नहीं है कि से-क्सपोजीशन में कुछ बदलाव करके आप पार्टनर के साथ एक अलग लेवल पर इमोश्नली और फिजिकली कनेक्ट हो सकते हैं। यहां रोमांटिक से-क्सके लिए से-क्सपोजीशन बताई गई हैं, जिनको अपनाने से फिजिकल रिलेशन को नेक्स्ट लेवल पर ले जाया जा सकता है।

से-क्सके लिए पोजीशन : वुमन ऑन टॉप से-क्सआसनप्यार और रोमांस को जवां रखने के लिए कपल्स से-क्सके दौरान कई प्रयोग करते हैं। वैसे ही रोमांटिक से-क्सके लिए से-क्सआसन की बात करें, तो ‘वुमन ऑन द टॉप’ से-क्सपोजीशन सेक्शुअल इंटरकोर्स के लिए परफेक्ट रहती है। इसमें मेल पार्टनर बेड पर होता है और महिला ऊपर। यह से-क्सपोजीशन कपल में इमोशनली और फिजिकली इंटिमेसी काफी बढ़ती है। इस से-क्सपोजीशन में सारा कंट्रोल महिला साथी के पास होता है। आई कांटेक्ट, किसिंग, प्यार से स्पर्श करना इस से-क्सपोजीशन को भावनात्मक रूप से कॉम्प्लीमेंट देते हैं।

 से-क्सके लिए पोजीशन : स्पूनिंग से-क्सआसन हालांकि, स्पूनिंग में कोई आई कांटेक्ट नहीं होता है लेकिन, यह से-क्सपोजीशन इमोशनल कनेक्शन के लिए अच्छी मानी जाती है। यह से-क्सपोजीशन टचिंग और रबिंग के लिए बेहतर है। ऐसा करने से आप से-क्सके दौरान एक-दूसरे के साथ काफी इंटिमेट हो जाते हैं। इस से-क्सपोजीशन को महिला के ऑर्गेज्म  के लिए सबसे अच्छे से-क्सआसन में से एक माना जाता है। इस तरह की से-क्सपोजीशन एनल (anal) से-क्सऔर स्लो/लो इंटेंसिटी से-क्समें सहायक होती है। गर्भावस्था के आखिरी ट्राईमेस्टर में भी इस से-क्सआसन को ट्राय किया जा सकता है।

लोटस से-क्सआसनलोटस से-क्सआसन क्रेजी और इमोशनल इंटिमेसी का एहसास दिलाती है। यह एक योगा स्टाइल से-क्सपोजीशन की तरह होती है। धीमी पड़ गई से-क्सलाइफ में रफ्तार लाने के लिए इस से-क्सआसन को पति-पत्नी आजमा सकते हैं। इसमें मेल पार्टनर क्रॉस-लेग करके बैठता है। वहीं, महिला, पुरुष की गोद में उसे अपने पैरों और हाथ से लपेट कर बैठती है।इस से-क्सआसन में, कपल एक दूसरे को अपने शरीर से रब कर रहे होते हैं और इसमें मूव्स थोड़े स्लो होते हैं। जिसकी वजह से पति-पत्नी एक-दूसरे में पूरी तरह खो जाते हैं और यह पल बेहद ही रोमांटिक हो जाता है।

हाईयर लव से-क्सपोजीशन वाइल्ड से-क्सके लिए कपल्स इस से-क्सआसन को चुन सकते हैं। इसमें महिला बिस्तर या किसी अन्य सतह के किनारे पर पीठ के बल होती है और अपने पैरों को पार्टनर के कंधों पर रखती है। इस तरह की से-क्सआसन में महिला और पुरुष दोनों ही कंट्रोल को शेयर करते हैं। पुरुष अपने ऊपरी हिस्से से तथा महिला अपने पैरों का इस्तेमाल करते हुए एक-दूसरे को सपोर्ट करते हुए यौन संबंधों को एन्जॉय करते हैं। से-क्सके लिए इस से-क्सपोजीशन से डीप पेनेट्रेशन होने के चांसेज रहते हैं।

हैंड्स फ्री यौन आसन हैड्स फ्री से-क्सपोजीशन में, मेल पार्टनर स्टूल पर बैठता है और महिला उसकी जांघों पर। ऐसे में, पार्टनर्स का चेहरा आमने-सामने होता है और वह एक-दूसरे को किस, टच और कडल करते हैं। से-क्सके लिए से-क्सआसन को करते समय दोनों पार्टनर के हाथ फ्री होते हैं जिसके चलते वह एक दूसरे के साथ काफी अच्छे से एन्जॉय कर पाते हैं। इस तरह की यौन क्रिया में पेनिस, महिला के क्लिटोरिस तक आसानी से पहुंच सकता है।

डॉगी स्टाइल यौन आसन यदि आप से-क्सको रोमांटिक के साथ रोमांचक भी बनाना चाहते हैं और से-क्सके लिए यौन आसन सोच रहे हैं तो ऐसे में डॉगी स्टाइल से-क्सआसन बेस्ट है। इस से-क्सआसन में महिला अपनी कमर के बल न हो कर अपने पेट के बल लेटती है। इस से-क्सआसन में लड़कियों को काफी जल्दी आनंद आने लगता है। साथ ही दोनों को ही थकावट नहीं होती और से-क्सको बेहद एन्जॉय करते हैं।

फोरप्ले को न भूलें यूं तो कपल्स के लिए हर एक से-क्सपोजीशन ही रोमांटिक होनी चाहिए। लेकिन यदि आप अपने पार्टनर के साथ और अधिक रोमांटिक और कुछ अलग करना चाहते हैं तो ऊपर दी गई से-क्सके लिए से-क्सपोजीशन को जरूर ट्राय करें। इसके साथ ही फोरप्ले को से-क्सके दौरान बहुत महत्व दें। फोरप्ले से ही सेक्शुयल रिलेशन को नए आयाम मिलते हैं। इन सबके अतिरिक्त हमेशा सुरक्षित यौन संबंध को प्राथमिकता दें ताकि किसी भी तरह के यौन संचारित रोगों का खतरा आपसे दूर रहे।


तपाईको प्रतिक्रिया
ताजा अपडेटहरु